शुक्रवार, 25 दिसंबर 2015

ड्रीम द्वारका कारोबारी आमंत्रण


                                                                 
ड्रीम द्वारका मिशन द्वारका सबसिटी ( दिल्ली ) में 14 जनवरी 2016 को शुरु
                 
ड्रीम द्वारका कारोबारी आमंत्रण

आज 25 दिसंबर 2015 है। 24 औऱ 25 दिसंबर 2015 की तिथि बेहद महत्वपूर्ण है।

ये वो तिथियां और 24 घंटों का संक्रमण काल है जब दुनिया की तीन प्रमुख विचारधाराओं इसाई, मुस्लिम और सनातन भारतीय हिन्दु का संगम हो रहा है। ऐसा संयोग सदियों नहीं हजारों सालों में एक बार आता है। जो ऐसे पल की अहमियत समझते हैं वे कुछ कर गुजरते हैं।


सल्लाहो अलैहो वसलल्म हज़रत मोहम्मद साहब का अवतरण दिवस, प्रभु के प्यारे, सबके राजदुलारे शांति दूत ईसा मसीह का पुनर्जन्म और मार्गशीर्ष यानि अग्रहायन पूर्णिमा की पावन तिथि एक साथ है ।

इसीलिए आज यानि 25 दिसंबर को ड्रीम द्वारका के कारोबारी सहयोगियों को आमंत्रण दिया जा रहा है।

ड्रीम द्वारका कारोबारी आमंत्रण

ड्रीम द्वारका मिशन में आपका स्वागत है।  इस मिशन से हम आप सभी को जोड़ना चाहते हैं। हमारे साथ जुड़कर आपका कारोबार चमक उठेगा। हम मिलकर एक दूसरे के उद्देश्यों को पूरा कर सकते हैं।

 आप शॉपकीपर हों या सर्विस प्रोवाइडर, छोटे व्यापारी या बड़े कारोबारी, प्रोफेशनल या कन्सलटेंट,  हम आपका प्रचार घर घर करनेवाले हैं। आपके पास खरीद बिक्री के लिए सामान है या फिर देने के लिए कोई सलाह सेवा,   जब आप सेल लगाते हैं तो सामान्य दिनों से अधिक छूट पर सामान या सेवा उपलब्ध कराने की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाते हैं।

हम आपसे हर महीने खास दिनों में एक उत्सव की तरह सेल का आइडिया दे रहे हैं। यह सेल फिक्सड इवेन्ट के रूप में उपलब्ध होगा।

हम भारतीय परंपराओं और उत्सवों के साथ तालमेल बनाकर सेल का आयोजन करने वाले हैं। हर महीने तय दिनों के लिए सेल होगा जिसमें खास लोगों को खास छूट दी जाएगी। ये खास लोग हमारे मिशन से जुड़े परिवार होंगे जिन्हें आप रियायती दर पर अपना सामान बेचेंगे। इस तरह एक ओर आपको सीधे कन्ज्यूमर मिलेंगे दूसरी ओर इन कन्ज्यूमर को सस्ता सामान मिलेगा।

उदाहरणस्वरूप 26 जनवरी 2016 को गणतंत्र दिवस है।

 हम आपसे देशभक्ति सप्ताह मनाने के लिए इनवाइट करते हैं। यह आपके लिए साप्ताहिक सेल के समान होगा जिसमें आप अपनी दुकान या सर्विस सेन्टर में हमारे द्वारा चुने गए लोगों को सेल का लाभ देंगे।

इन सात दिनों में हम द्वारका सबसिटी की अलग अलग सोसाइटी में देशभक्ति सप्ताह का आयोजन करेंगे। आप इन सोसाइटी में भी अपने प्रचार के साथ अपने सामान का सैंपल रख सकेंगे, सीधे कंज्यूमर से ऑर्डर भी ले सकेंगे। यदि आप सर्विस प्रोवाइडर हैं तो अपने ग्रुप की ओर से सर्विस प्रोवाइड करा सकेंगे।

अगले तीन महीनों में तीन साप्ताहिक इवेंट का कैलेंडर इस प्रकार है।

जनवरी 2016 में गणतंत्र और देश भक्ति सप्ताह

फरवरी 2016 में वसंत उत्सव और विद्या की देवी सरस्वती आराधना सप्ताह

मार्च 2016 में महाशिवरात्रि और होली सप्ताह

कहाँ शुरु हो रही है योजना

ड्रीम द्वारका का पहला चरण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सबसे विकसित और सुनियोजित शहरी क्षेत्र द्वारका सबसिटी में शुरु हो रहा है।

कब शुरु हो रही है योजना

यह अभियान 14 जनवरी 2016 से शुरु हो रहा है।

कौन शुरु कर रहा है

1.पारिजात संचेतना मंडल ट्रस्ट ( रजिस्टर्ड नॉन प्रॉफिट औरगेनाइजेशन)

2.ड्रीम प्रैस कन्सलटेंट लिमिटेड ( रजिस्टर्ड लिमिटेड कंपनी )

आप भी इस मिशन के सहयोगी बन सकते हैं।

पारिजात संचेतना मंडल ने समकालीन समय की समस्याओं के समाधान के लिए यह अभियान शुरु करने का फैसला किया है जबकि ड्रीम प्रैस ने इस मिशन के लिए एक डैडिकेटेड वेबसाइट और प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी ली है।  अब हमें आपके सहयोग की जरूरत है।

सहयोग के लिए हम आपसे क्या चाहते हैं

यह अभियान हमारे लिए समाज सेवा के साथ कारोबार को जोड़ने की शुरुआत है। आप कारोबारी होने के नाते जिस रूप में चाहें हमें सहयोग दे सकते हैं।

1. अपने ग्रुप का विज्ञापन हमारी वेबसाइट पर दें
2. योजना की प्रचार सामग्री , पोस्टर, बैनर, हैंडबिल के स्पान्सर बनें
3.योजना से जुड़ने के लिए अपने यहां हमारे साथ जुड़े लोगों के लिए छूट का विवरण उपलब्ध कराएं।

हम यह जानते हैं कि कारोबार का आधार एक दूसरे की उद्देश्य पूर्ति और एक दूसरे पर विश्वास है।
एक जगे हुए व्यक्ति के रूप में हम आप पर पूर्ण विश्वास करते हैं । अपनी ओर से यह वचन देते हैं कि हम आपका विश्वास और भरोसा अपने तन की अंतिम सांस तक नहीं टूटने देंगे।

हमें प्रचार सामग्री उपलब्ध कराएं

आरंभिक चरण में इस योजना के प्रचार प्रसार में धन नहीं बल्कि पोस्टर, बैनर, हैंड बिल उपलब्ध कराएं। पोस्टर- बैनर- हैंडबिल में योजना के बारे में पूरी जानकारी हम उपलब्ध कराएंगे इसमें अपनी दुकान का पता और सामान या सेवा की जानकारी देने के साथ इसके निर्माण की जिम्मेदारी आप लें।

द्वारका के 29 सेक्टर में लगभग डेढ़ हजार छोटी बड़ी रिहाइशी एन्क्लेव हैं। इनमें से लगभग पांच सौ रेजीडेन्ट वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से यह मिशन शुरु करने की योजना है।

1.हम हर सोसाइटी के मेन गेट पर दो टिन के बोर्ड लगवाना चाहते हैं जिसमें स्पेस कर्टसी के रूप में आपकी दुकान / सेवा / संस्थान  का प्रचार प्रसार होगा।
2. हम हर सोसाइटी के आफिस में एक फ्लैक्स / टिन का पोस्टर लगाना चाहते हैं जिसमें आपकी दुकान / सेवा का प्रचार प्रसार हो सकता है।
3. हम इनमें से चुनी हुई कुछ  सोसाइटी की हर ब्लॉक की लिफ्टों के सामने एक छोटा सा बोर्ड लगाना चाहते हैं ताकि योजना का प्रचार प्रसार अधिक से अधिक हो सके।
4. हम साप्ताहिक इवेंट की जानकारी ए 4 साइज़ के हैंडबिल के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं। आप इसके भी स्पांसर हो सकते हैं।
5. इसके अलावा आरडब्लूए के सौजन्य से हर सोसाइटी का डेडीकेटेड एक वॉट्स एप ग्रुप कार्यरत रहेगा जहां आपके प्रोडक्ट्स या सर्विस का प्रचार प्रसार हो सकता है।

द्वारका, सहित जनकपुरी, तिलक नगर, रजौरी गार्डन , मोतीनगर आदि इलाके मेट्रो के अलावा रोड लिंक से अच्छी तरह जुड़े हुए हैं। इस इलाके के लोगों और कारोबारियों को ड्रीम द्वारका मिशन का लाभ होगा।
ड्रीम द्वारका अभियान में क्या सेवाएं उपलब्ध होंगी

जीवन के लिए आवश्यक हर सेवा इसके दाएरे में सम्मिलित है और हमारे पास जिस क्षेत्र के विशेषज्ञ सहजता से उपलब्ध होंगे उस सेवा पर केन्द्रित इवेंट सोसाइटी परिसर में निःशुल्क आयोजित होगा और वहां रहने वाले लोग इस का लाभ उठाएंगे।

हम यह मानते हैं कि हमारी अधिकांश समस्याएं हम खुद पैदा करते हैं और ज्ञान के अभाव में इनसे जूझते रहते हैं जबकि जानकारी पाकर और इन्हें अपने जीवन में आजमा कर अपनी समस्या को ना केवल दूर कर सकते हैं बल्कि संपन्न, खुशहाल और संतुष्ट जीवन बिता सकते हैं।

पारिजात संचेतना मंडल ट्रस्ट की ओर से हम जगे हुए लोगों को एक दूसरे का साथ जोड़ रहे हैं ताकि हम सब मिल कर अपने आस पास का जीवन बेहतर बना सकें।

पारिजात संचेतना मंडल ट्रस्ट राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 2007-8 में रजिस्टर्ड गैर लाभकारी संस्था है । इसका गठन मनोज पाठक के नेतृत्व में पांच जगे हुए लोगों के माध्यम से हुआ । यह संस्था अपनी हर सेवा निःशुल्क उपलब्ध कराती है।  संस्था का टैगलाइन है " ज्ञान का प्रवाह मुक्त हो मुफ्त हो "  

ड्रीम प्रैस कंसलटैन्ट्स लिमिटेड भारतीय मीडिया जगत के दिग्गज पत्रकारों द्वारा 2008 में स्थापित समूह है। इस समूह के द्वारा अपने क्लाइंट्स को मीडिया प्रबंधन उपलब्ध कराने के अलावा अंग्रेजी में न्यूज पोर्टल www.facenfacts.com    और हिन्दी में न्यूज पोर्टल जनताजनार्दन डाटकाम  का संचालन हो रहा है।

14 जनवरी से ड्रीम द्वारका मिशन के लिए एक डेडीकेटेड वेबसाइट www.talkingviews/dreamdwarka.com शुरु किए जाने की योजना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें